BusinessLife StyleTechUncategorizedWorld

Maharashtra Politics Crisis Live Updates: Eknath Shinde Visit Kamakhya Temple, Maharashtra Assembly Session, Uddhav Govt No Confidence Motion News In Hindi – Maharashtra Crisis News Live: फ्लोर टेस्ट के बीच भाजपा को मिला एक Mla का समर्थन, गुवाहाटी से गोवा के लिए उड़ेंगे बागी विधायक

12:15 PM, 29-Jun-2022

फ्लोर टेस्ट के बीच निर्दलीय विधायक राजेंद्र राउत का बयान सामने आया है। विधायक राउत ने भाजपा को समर्थन देने का एलान किया है। राउत ने कहा कि मैं शुरू से ही भाजपा के साथ हूं। 

11:47 AM, 29-Jun-2022

फडणवीस ने बुलाई बैठक

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भाजपा ने भी हाथ-पैर मारने शुरू कर दिए हैं। इस बीच भाजपा नेता व पूर्व मुख्मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज दोपहर अपने घर पर भाजपा नेताओं की बैठक बुलाई है। 

11:09 AM, 29-Jun-2022

शिंदे गुट गोवा के लिए भरेगा उड़ान

बहुमत परीक्षण से पहले शिंदे गुट के विधायक स्पाइस जेट के विमान से गुवाहाटी से गोवा के लिए रवाना होंगे। गोवा के एक होटल में इन विधायकों के लिए 70 कमरे बुक कराए गए हैं। इन विधायकों के कल महाराष्ट्र विधानसभा पहुंचने की संभावना है। 

11:07 AM, 29-Jun-2022

शाम पांच बजे सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

30 जून को विधानसभा में बहुमत साबित करने के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए राजी हो गया है। आज शाम पांच बजे शिवसेना की ओर से दायर की गई याचिका पर सुनवाई होगी। दरअसल, राज्यपाल ने उद्धव सरकार को कल विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान बहुमत साबित करने का आदेश दिया था। जबकि, उद्धव गुट का कहना है कि बहुमत परीक्षण अवैध है। शिवसेना की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने याचिका दायर की थी। 

10:52 AM, 29-Jun-2022

शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट, शीर्ष अदालत सुनवाई के लिए तैयार

शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु ने 30 जून को सदन के पटल पर अपना बहुमत समर्थन साबित करने के लिए और महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निर्देश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। वहीं शीर्ष अदालत याचिका को मंजूर करते हुए सुनवाई के लिए तैयार हो गई है।

10:26 AM, 29-Jun-2022

शिवसेना जाएगी सुप्रीम कोर्ट

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के फैसले के खिलाफ हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। यह एक गैरकानूनी है क्योंकि हमारे 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। 

10:24 AM, 29-Jun-2022

गोवा शिफ्ट होंगे बागी विधायक

गुवाहाटी में रूके बागी विधायक आज गोवा रवाना हो सकते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गोवा के ताज रिजॉर्ट एंड कन्वेंशन सेंटर में 70 कमरे बुक कराए गए हैं। गोवा से कल शिंदे गुट के विधायक मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे और सीधे महाराष्ट्र विधानसभा जाएंगे।

10:17 AM, 29-Jun-2022

भाजपा ने विधायकों को होटल पहुंचने को कहा

फ्लोर टेस्ट के बीच महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है। भाजपा ने अपने विधायकों को आज शाम मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल में इकट्ठा होने का निर्देश दिया है।

10:13 AM, 29-Jun-2022

सुप्रीम कोर्ट जाए महारष्ट्र सरकार: कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि फ्लोर टेस्ट के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट जाए।

09:52 AM, 29-Jun-2022

फ्लोर टेस्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी शिवसेना

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि फ्लोर टेस्ट कानून के मुताबिक नहीं है और खुलेआम संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है। उन्होंने कहा कि शिवसेना इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

09:47 AM, 29-Jun-2022

कल मुंबई लौटेंगे शिंदे

एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी में पत्रकारों से कहा कि वह अपने गुट के सभी विधायकों के साथ मुंबई पहुंचेंगे। उनके अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा कि हम आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कल मुंबई लौटेंगे।

09:07 AM, 29-Jun-2022

राज्यपाल ने बुलाया विशेष सत्र 

सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विधानसभा का विशेष सत्र बुला लिया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान फ्लोर टेस्ट भी कराया जाएगा, जिसमें उद्धव ठाकरे को बहुमत साबित करना होगा। इस बीच एकनाथ शिंदे गुट के सभी विधायक कल सुबह मुंबई पहुंच रहे हैं। विधानसभा की कार्यवाही के दौरान वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। 

08:58 AM, 29-Jun-2022

कल मुंबई जाएंगे शिंदे

गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर पहुंचे एकनाथ शिंदे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया वह कल मुंबई जाएंगे और वहां फ्लोर टेस्ट प्रक्रिया में शामिल होंगे। 

08:48 AM, 29-Jun-2022

शिंदे गुट ने कामाख्या मंदिर में की पूजा